ऋषभ पंत अपने करियर से तो नहीं खेल रहे? रोहित शर्मा के साथ दिखा टेंशन देने वाला सीन

IPL 2024 तो चल ही रहा है. लेकिन, 10 टीमों के इस दंगल में जो एक खिलाड़ी सबका ध्यान खींचे है वो हैं ऋषभ पंत. इसकी भी कई सारी वजहें हैं. कुछ दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ी और कुछ टीम इंडिया के हित से. IPL का 17वां सीजन खत्म होते ही T20 वर्ल्ड कप 2024 की रणभेरी बज उठेगी, जहां ऋषभ पंत भारत की कामयाबी में एक अहम किरदार प्ले करते दिख सकते हैं. कार एक्सीडेंट वाली घटना के बाद पंत एक साल से भी ज्यादा समय के लिए क्रिकेट से दूर रहे हैं. IPL 2024 में ही उनकी वापसी हुई है. ऐसे में उनकी परफॉर्मेन्स और फिटनेस दोनों पर निगाह बनाए रखना जरूरी है.

पर, क्या जो दिख रहा है उसे देख लगता है कि सब कंट्रोल में है? या फिर ऋषभ पंत IPL खेलकर अपने करियर के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं? हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले मुकाबले से पहले प्रैक्टिस ग्राउंड से रोहित शर्मा के साथ जो उनकी तस्वीरें सामने आई हैं, वो कुछ और ही कहानी कहती दिख रही हैं.

सब ठीक तो ऋषभ पंत के घुटने पर पट्टी क्यों?

दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी की ओर से शेयर किेए गए वीडियो में पहली नजर में आपको शायद सब अच्छा लगे. क्योंकि, ऋषभ पंत के चेहरे पर खुशी है. रोहित शर्मा के साथ उनका फन मूमेंट भी चालू है. लेकिन, जैसे ही नजर पंत के उस घुटने की ओर जाती है, जिसका ऑपरेशन हुआ था, कई सारे सवाल उठ खड़े होते हैं. ऋषभ पंत के जिस घुटने की सर्जरी हुई होती है, उस पर वो पट्टी बांधे दिखते हैं.

टीम इंडिया के नजरिए से पंत का फिट रहना जरूरी

अब ऋषभ पंत ने पट्टी क्यों बांध रखी है? क्या उन्हें अभी थोड़ी तकलीफ है या फिर उन्होंने ऐसा डॉक्टर की सलाह पर किया है? ये तो वही बता सकते हैं. लेकिन अगर तकलीफ जैसी कोई बात हुई तो बेहतर यही होगा कि वो IPL में ब्रेक लेते दिखें. क्योंकि आगे अभी T20 वर्ल्ड कप है, जहां उनकी देश को सबसे ज्यादा जरूरत पड़ने वाली है.