हुबली हत्याकांड में ‘लव जिहाद’ का एंगल, CM सिद्धारमैया ने कहा राजनीति कर रही BJP

हुबली-धारवाड़ नगर निगम के पार्षद की बेटी की उसके ही कॉलेज में हत्या हो गई थी. इस मामले ने बहुत तूल पकड़ा. अब कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भी इस मामले पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, “ये लव जिहाद का मामला नहीं है. मैं इस हत्या की कड़ी निंदा करता हूं. अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच गंभीरता से की जा रही है. अपराधी को कड़ी सजा दी जाएगी. शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए कानून और व्यवस्था को गंभीरता से लें”.

सीएम ने इस मामले में विपक्षी पार्टी बीजेपी को घेरा. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी इस मुद्दे को राजनीति के लिए इस्तेमाल कर रही है, यह निंदनीय है कि एक बीजेपी एक लड़की की हत्या को राजनीतिक उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल कर रही है.

विवाद ‘लव जिहाद’ के एंगल तक पहुंचा

इस हत्याकांड मामले में बीजेपी और कांग्रेस के बीच अब विवाद ‘लव जिहाद’ के एंगल तक पहुंच गया है. दरअसल, मृतक लड़की परीक्षा केंद्र से बाहर निकल रही थी तभी एक लड़के ने उसपर चाकू से हमला करके उसे मौत के घाट उतार दिया. जानकारी के मुताबिक यह हत्या उसी के क्लास में पढ़ने वाले युवक फैयाज ने की थी.

वहीं, मृतक लड़की के पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि आरोपी फैयाज कई दिनों से नेहा का पीछा कर रहा था. लड़की ने कई बार मना भी किया लेकिन वो नहीं माना. जब नेहा ने आरोपी से बातचीत नहीं की तो आरोपी ने हत्या कर दिया.

उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने क्या कहा ?

सीएम सिद्धारमैया के अलावा सूबे के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने भी इस मामले पर बीजेपी को घेरा. डिप्टी सीएम ने कहा कि बीजेपी राज्य में राष्ट्रपति शासन लाना चाहती है. बता दें कि बीजेपी ने हुबली हत्याकांड मामले में राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि राज्य की कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है. घटना की बड़े पैमाने पर निंदा हुई थी साथ ही विरोध प्रदर्शन भी हुए थे.

इस मामले पर उपमुख्यमंत्री शिवकुमार ने कहा, ‘BJP हमें धमकाने की कोशिश कर रही है. कर्नाटक में सबसे अच्छी कानून-व्यवस्था है. वे मतदाताओं को बताना चाहते हैं कि वे राज्यपाल शासन लगाने जा रहे हैं. केंद्र सरकार राज्य में राज्यपाल शासन लगाने की प्लानिंग में है, इसलिए वह नाटक कर रही है.